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«तालीसमी काल-कोठरी», ये कंप्यूटर गेम स्टाइल वाला स्लॉट है। इसकी थीम Diablo सीरीज़ की याद दिलाती है, जो एक्शन-RPG जॉनर का बादशाह है। 1996 में लॉन्च हुई ये फ्रैंचाइज़ी तुम्हें एक अंधेरी, गॉथिक फैंटेसी दुनिया में धकेलती है जहाँ शैतानी ताकतों से लड़ना पड़ता है। ज़बरदस्त गेमप्ले, गहरी कहानी और मल्टीप्लेयर फीचर्स के लिए मशहूर, Diablo हर नई किस्त के साथ इवॉल्व हुआ, नए क्लास, स्किल्स और बड़ी कहानियाँ लाया। प्रोसीजरल तरीके से बनने वाले डंगऑन और लूट सिस्टम गेम को हमेशा फ्रेश रखते हैं। Diablo IV के आने के बाद, ये सीरीज़ दुनिया भर के खिलाड़ियों को जोड़े हुए है, गहरे RPG एलिमेंट्स को तेज़ तर्रार स्ट्रैटेजिक लड़ाई से मिलाकर।
बैकग्राउंड में किसी महल या पुरानी इमारत के पत्थर के फर्श का टॉप व्यू दिखता है। रील्स फर्श पर ही जमे हैं, उनके बाईं ओर उन तीन हीरोज़ में से एक खड़ा है जिसे तुम चुन सकते हो। उसके पीछे साए में बाकी दो हीरो दिख रहे हैं, जिन्हें बाद में अनलॉक किया जा सकता है। स्पिन बटन गेम एरिया के दाहिनी ओर है, और उसके ऊपर चार सिंबल हैं जो मॉन्स्टर्स को हराने पर जल सकते हैं। जीतने के लिए, तुम्हें एक जैसे पाँच या ज़्यादा सिंबल्स का क्लस्टर बनाना होगा जो अगल-बगल जुड़े हों। ये गेम मोबाइल, टैबलेट और कंप्यूटर सब पर चलता है।
कम भुगतान वाले सिंबल रनिक लिखाई वाले हैं। इनकी वैल्यू बराबर है और 15 या ज़्यादा के कॉम्बिनेशन पर तुम्हें बेट का 20 गुना देते हैं। ज़्यादा भुगतान वाले सिंबल बैंगनी, नीले, हरे और नारंगी रत्न हैं। ये रत्न कम से कम 15 के क्लस्टर पर बेट का 50 से 1000 गुना तक देते हैं। यहाँ दो तरह के वाइल्ड सिंबल हैं जो बताए गए सभी सिंबल्स की जगह ले सकते हैं। साथ ही, 4 पावर रेलिक्स और एक घोस्ट इफेक्ट है जो दुश्मनो को हराने पर मिलते हैं। तुम्हारा चुना हुआ हीरो हमेशा मैदान पर मौजूद रहता है और जीतने पर दुश्मनों से लड़ता और हिलता-डुलता है।
«तालीसमी काल-कोठरी» स्लॉट में ज़्यादा से ज़्यादा कितना जीत सकते हो?
मैक्सिमम जीत बेट का 20,000 गुना है।
«तालीसमी काल-कोठरी» स्लॉट में कौन से फीचर्स हैं?
गेम में ये फीचर्स शामिल हैं: कास्केडिंग सिंबल्स, वाइल्ड सिंबल, वाइल्ड वॉरियर, कंपेनियन्स, कंपेनियन स्ट्राइक, बेस गेम बैटल, डंगऑन बैटल बोनस फीचर, ट्रेज़र हॉल स्पिन बोनस फीचर और फीचर बाय।
हीरो चुनना
जीत का भुगतान होने के बाद, जीतने वाले कॉम्बिनेशन के सिंबल गायब हो जाएंगे और उनकी जगह नए सिंबल ऊपर से गिरेंगे। अगर नए सिंबल्स से ग्रिड भरने पर एक और जीतने वाला कॉम्बिनेशन बनता है, तो ये प्रोसेस दोबारा होगा।
वाइल्ड सिंबल गेम एरिया पर किसी भी दूसरे सिंबल की जगह ले सकता है, सिवाय वाइल्ड वॉरियर के।
वाइल्ड वॉरियर गेम एरिया पर किसी भी दूसरे सिंबल की जगह ले सकता है। मैदान पर जो वॉरियर है, वो वही है जिसे तुमने 3 उपलब्ध साथियों में से चुना है। गेम की शुरुआत में सिर्फ आर्कैनिस्ट ही उपलब्ध है। हर स्पिन पर, वाइल्ड वॉरियर बेतरतीब ढंग से पहले रील पर दिखाई देता है, और एग्जिट आठवें रील पर किसी भी जगह बनता है। जैसे-जैसे सिंबल हटते हैं, वाइल्ड वॉरियर एग्जिट के सबसे नज़दीकी पोजीशन की ओर बढ़ता है। वाइल्ड वॉरियर के चलने के दौरान बने किसी भी जीतने वाले कॉम्बिनेशन का मूल्यांकन और भुगतान किया जाएगा।
डंगऑन बैटल बोनस गेम
हर स्पिन पर तीन साथियों में से एक एक्टिव रहेगा। तुम नए स्पिन से पहले कंपेनियन पैनल पर टैप करके एक्टिव साथी चुन सकते हो। गेम की शुरुआत में सिर्फ जादूगर उपलब्ध है। शिकारी और योद्धा गेम में आगे बढ़ने पर अनलॉक होंगे।
खिलाड़ी को रिटर्न (RTP) 96.10% है, चाहे कोई भी कैरेक्टर चुना गया हो। हालांकि, बोनस खरीद फीचर का उपयोग करने पर, तीन कैरेक्टर के लिए RTP क्रमशः 96.41% से 97.14%, 96.14% से 97.19%, और 96.22% से 97.21% के बीच बदलता रहता है।
जब जीत खत्म हो जाती है, तो कंपेनियन स्ट्राइक एक्टिव हो सकता है।
तुम जिस साथी के साथ खेल रहे हो, उसके आधार पर अलग-अलग क्षमताएं होंगी:
मॉन्स्टर से लड़ाई
हर स्पिन पर 4 सिंबल पोजीशन एक दुश्मन को छुपाएगी। जब वाइल्ड वॉरियर और दुश्मन के बीच सीधा रास्ता खुल जाता है, तो लड़ाई शुरू हो जाती है। दुश्मन को हराने पर 4 पावर रेलिक्स में से 1 और 1 घोस्ट इफेक्ट मिलता है। घोस्ट इफेक्ट जमा होते हैं और जब कोई और जीत नहीं होती, तब एक्टिव होते हैं।
चार दुश्मन:
«डंगऑन बैटल» फीचर तब एक्टिव होता है जब वाइल्ड वॉरियर बेस गेम में एग्जिट तक पहुँच जाता है। पहली 8 लड़ाइयों में, योद्धा और उसका साथी तीन तरह के दुश्मनों में से एक का सामना करते हैं, हर एक का अपना मुश्किल स्तर होता है। लेवल 1, 2 या 3 के दुश्मन को हराने पर खिलाड़ी को क्रमशः 2, 4 या 6 घोस्ट कीज़ मिलती हैं। मैजिकल रेलिक्स लड़ाइयों में जीतने की संभावना बढ़ाते हैं, और जो रेलिक्स पहले नहीं मिले हैं, वो लड़ाई जीतने के बाद दिए जा सकते हैं।
9वीं लड़ाई में, योद्धा अकेले एन्शिएंट से लड़ता है। एन्शिएंट को हराने पर «ट्रेज़र हॉल स्पिन» मोड में ग्रिड की सभी पोजीशन अनलॉक हो जाती हैं, सेंटर में एक 4×4 सिक्का रखा जाता है और गिनती करते समय सबसे बड़े सिक्के की वैल्यू दोगुनी हो जाती है। «डंगऑन बैटल» मोड तीन लड़ाई हारने के बाद या एन्शिएंट से लड़ने के बाद खत्म हो जाता है।
«ट्रेज़र हॉल स्पिन» «डंगऑन बैटल» के ठीक बाद 8×8 ग्रिड पर एक्टिव होता है, जिसमें सेंटर में 6 पोजीशन अनलॉक होती हैं। «डंगऑन बैटल» के दौरान जमा की गई हर घोस्ट की 1 अतिरिक्त पोजीशन अनलॉक करती है। घोस्ट की सिंबल आने पर और 2, 3 या 6 पोजीशन अनलॉक होती हैं।
खिलाड़ी 3 स्पिन के साथ शुरू करता है, और स्पिन काउंटर हर बार जब कोई सिक्का या घोस्ट की सिंबल आता है तो रीसेट हो जाता है। सिक्के हमेशा सबसे बड़े संभव स्क्वायर साइज़ में मर्ज हो जाते हैं। जब स्पिन खत्म हो जाते हैं, तो हर सिक्के का भुगतान पेटेबल के अनुसार होता है, और ये फीचर खत्म हो जाता है।
सबसे छोटे सिक्के (1×1) बेट का 0.5X से 2X तक हो सकते हैं। सबसे बड़ा सिक्का (8×8) बेट का 1000X से 10000X तक दे सकता है। इस फीचर में मैक्सिमम जीत बेट का 20000X है।
ट्रेज़र हॉल स्पिन बोनस गेम
अपनी बेट का 17.3 गुना ज़्यादा देकर, तुम एक गारंटीड कंपेनियन स्ट्राइक ट्रिगर कर सकते हो। 1, 2, 3 या 4 गारंटीड हारे हुए दुश्मनों के साथ कंपेनियन स्ट्राइक एक्टिव करने के लिए, तुम्हें अपनी शुरुआती बेट का क्रमशः 45.5, 83.6, 143.7 या 218 गुना भुगतान करना होगा।