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पायरोट्स 3 — यह ELK Studios का एक स्लॉट गेम है जो इस लेजेंडरी सीरीज़ को वाइल्ड वेस्ट ले जाता है।
क्या इसे लेजेंडरी कह सकते हैं? पायरोट्स का पहला पार्ट बस एक साल पहले आया था, और अगला छह महीने बाद, पर कुछ ही गेम्स इतनी जल्दी पॉपुलर हुए हैं। इसने स्लॉट खेलने का नया तरीका लाया, प्लेफील्ड को पेलाइन सिस्टम के बजाय मैप की तरह इस्तेमाल किया। शायद इन पायरोट्स में कुछ खास है जो लोगों को खींचता है। हर कोई पायरेट बन सकता है, भले ही वो तोता पैदा हुआ हो। या शायद वे बस क्यूट दिखते हैं — हो सकता है कहानी इतनी ही सिंपल हो।
कुछ प्लेयर्स सोच सकते हैं कि हमें एक और वर्शन की ज़रूरत है या नहीं, पर हम पायरोट्स 3 के लिए पायरोट्स 2 से ज़्यादा एक्साइटेड हैं। और वजह ये है। पिछले कुछ महीनों में, ELK Studios ने अपने मैथमेटिकल मॉडल में तगड़ा सुधार किया है। वे हमेशा मुश्किल मैकेनिक्स और बड़ी ‘फायरपावर’ वाले शानदार गेम बनाते थे, पर ज़्यादातर ‘गन मिसफायर’ कर जाती थी। थियोरेटिकल RTP का बहुत सारा हिस्सा छोटे और मीडियम विन में जाता था, जिससे बड़ा विन लगभग नामुमकिन लगता था। पर साइग्नस 4 से, चीजें बेहतर हुई हैं। गेम्स ज़्यादा वोलैटाइल हो गए हैं, और वोलैटिलिटी वो है जिसकी हम कद्र करते हैं। तो हम उम्मीद और जोश के साथ ‘प्ले’ बटन दबाते हैं, कि यह ट्रेंड इस सागा में भी जारी रहेगा। चलो, अंदर घुसते हैं!
पायरोट्स किसी तरह वाइल्ड वेस्ट पहुंच गए हैं, जहां बैंडिट और गनमैन मैक्स विन की तलाश में घूम रहे हैं। यह एक मस्त माहौल बनाता है, और भले ही थीम लॉजिकल न हो, हमें यहां आकर खुशी है।
पायरोट्स 3 को सभी पॉपुलर मोबाइल डिवाइसेस और कंप्यूटर पर खेल सकते हैं। विनिंग कॉम्बिनेशन तब बनता है जब कोई पायरेट उसी रंग के जेमस्टोन या स्पेशल सिम्बल के बगल में आता है।
लो-पेइंग सिम्बल्स नीले और हरे जेमस्टोन हैं। इन्हें अपग्रेड किया जा सकता है, और पूरी तरह अपग्रेड किया हुआ नीला जेम बेट का 7.5 गुना पे करता है, जबकि हरा जेम 10 गुना। हाई-पेइंग सिम्बल्स में बैंगनी और लाल जेम शामिल हैं। पूरी तरह अपग्रेड किया हुआ बैंगनी जेम बेट का 15 गुना देता है, और लाल जेम 30 गुना। ढेर सारे स्पेशल सिम्बल्स भी हैं, जिनके बारे में हम थोड़ी देर में बात करेंगे।
पायरोट्स 3 स्लॉट में मैक्सिमम विन क्या है?
अधिकतम संभव विन बेट का 10000 गुना है।
पायरोट्स 3 स्लॉट में कौन से फीचर्स उपलब्ध हैं?
पायरोट्स 3 स्लॉट में ये फीचर्स मिलते हैं: कलेक्टआर, स्पेशल सिम्बल्स, कलेक्शन मीटर, ड्वेल, बैंडिट, ट्रेन, कॉइन गेम, फ्री स्पिन्स, सुपर फ्री स्पिन्स और फीचर बाय (एक्स-इटर)।
ट्रेडिशनल पेलाइन या कॉम्बिनेशन बनाने के तरीकों के बजाय, यहां कलेक्टआर मैकेनिक्स है। विनिंग कॉम्बिनेशन तब बनता है जब कोई पायरेट उसी रंग के जेमस्टोन या स्पेशल सिम्बल के बगल में आता है। अगर पहले सिम्बल के बाद और भी सिम्बल्स हैं जिन्हें वे कलेक्ट कर सकते हैं, तो पायरोट्स आगे बढ़ते रहेंगे।
ये स्पेशल सिम्बल्स उपलब्ध हैं और इन्हें कोई भी पायरेट कलेक्ट कर सकता है अगर वे उनके बगल में हों: वाइल्ड सिम्बल, इम्प्रूवमेंट सिम्बल, इम्प्रूवमेंट ऑल सिम्बल, कॉइन सिम्बल, डायनामाइट सिम्बल, पीनट सिम्बल और ट्रांसफॉर्मेशन सिम्बल।
वाइल्ड सिम्बल
अन्य पेइंग सिम्बल्स की जगह लेता है, मतलब कोई भी पायरेट उन्हें कलेक्ट कर सकता है।
इम्प्रूवमेंट सिम्बल
इम्प्रूवमेंट सिम्बल किसी एक जेम के पेआउट लेवल को 1, 2 या 3 स्टेप्स ऊपर ले जाता है।
इम्प्रूवमेंट ऑल सिम्बल
इम्प्रूवमेंट ऑल सिम्बल चारों जेम्स के पेआउट लेवल को एक साथ 1, 2 या 3 स्टेप्स ऊपर ले जाता है।
कॉइन सिम्बल
5x से लेकर 10000x (मैक्स विन) तक की वैल्यू वाले कॉइन को कोई भी पायरेट कलेक्ट कर सकता है अगर वे उनके बगल में हों।
डायनामाइट सिम्बल
कलेक्ट किया हुआ डायनामाइट सिम्बल एक धमाका करता है जो सिम्बल्स को हटाता है और प्लेफील्ड को मैक्सिमम 8 रो और 7 कॉलम तक फैला देता है।
पीनट सिम्बल
पीनट सिम्बल पायरोट्स 2 के पॉपकॉर्न सिम्बल जैसा ही काम करता है। जब कोई पायरेट इसे कलेक्ट करता है, तो यह ग्रिड की खाली जगहों को मूंगफली से भर देता है, जिससे दूसरे पायरेट्स एक बार खाली जगह पार करके कहीं और सिम्बल क्लस्टर्स तक पहुंच सकते हैं।
ट्रांसफॉर्मेशन सिम्बल
कलेक्ट किया हुआ ट्रांसफॉर्मेशन सिम्बल पायरेट के पास वाले जेम्स के ग्रुप को उसी रंग में बदल देता है जैसा उस पायरेट का रंग है जिसने उसे कलेक्ट किया। यह रैंडम संख्या में जेम्स को स्पेशल सिम्बल्स में भी बदल सकता है।
प्लेफील्ड के ऊपर कलेक्शन मीटर है। हर बार जब आप जेमस्टोन कलेक्ट करते हैं, तो मीटर भरता है। जब यह पूरी तरह भर जाता है और कोई और विनिंग कॉम्बिनेशन नहीं होता, तो रैंडम संख्या में जेम्स रैंडम स्पेशल सिम्बल्स में बदल जाते हैं।
दो बगल वाले पायरेट्स के बीच ड्वेल होने की रैंडम संभावना है। अगर तीन या ज़्यादा पायरेट्स एक-दूसरे के बगल में आ जाते हैं, तो ड्वेल फीचर पक्का एक्टिवेट होता है।
ड्वेल के दौरान, पक्षी अलग-अलग दिशाओं में उड़ते हैं, रास्ते में सिम्बल्स को हटाते हैं। फिर वे रैंडम दिशाओं में शूट करते हैं — हॉरिजॉन्टल, वर्टिकल और डायगोनली। फायरलाइन में आने वाले सिम्बल्स पर अलग-अलग प्रभाव पड़ते हैं। जेमस्टोन गायब हो जाते हैं, स्कैटर, सुपर स्कैटर, कीज़ और कॉइन कलेक्ट हो जाते हैं, और डायनामाइट सिम्बल्स फट जाते हैं।
की सिम्बल कलेक्ट करने पर, बैंडिट पिंजरे से आज़ाद हो जाता है और प्लेफील्ड पर आता है। वह पायरेट्स की तरह सिम्बल्स कलेक्ट करता है, पर किसी भी रंग के जेमस्टोन और स्पेशल सिम्बल्स कलेक्ट कर सकता है। बैंडिट एक बार में एक क्लस्टर कलेक्ट करता है। पायरेट के बगल में आने पर, वह उसे ड्वेल के लिए चैलेंज करता है। अगर बैंडिट जीतता है, तो पायरेट फील्ड से हट जाता है। हारने पर, रास्ते में कलेक्ट किए गए सभी विन पे हो जाते हैं। अगर बैंडिट चारों पायरेट्स को हरा देता है, तो वह फील्ड के सभी सिम्बल्स कलेक्ट करता है, जिससे कॉइन गेम एक्टिवेट होता है।
प्लेफील्ड के बाएं और दाएं ओर 2 या 4 सिम्बल पोजीशन पर ट्रेन की इमेज है। ‘ट्रेन रॉबरी’ फीचर तब एक्टिवेट होता है जब कोई पायरेट ट्रेन इमेज के ऊपर वाले सिम्बल को कलेक्ट करता है, जिसके बाद वह फील्ड के दूसरी तरफ ट्रेन इमेज के ऊपर वाले किसी भी सिम्बल को कलेक्ट कर सकता है। यह फीचर तब ट्रिगर नहीं होता जब पायरेट अपनी मौजूदा पोजीशन से दूसरी तरफ के सिम्बल्स तक पहुंच सकता हो।
‘ट्रेन रॉबरी’ एक्टिवेट होने पर, एक्टिव पायरेट मौजूदा ग्रुप सिम्बल्स को कलेक्ट करना खत्म करता है। फिर ट्रेन आती है और पायरेट उसमें बैठ जाता है। ट्रेन प्लेफील्ड के चारों ओर रैंडम संख्या में चक्कर लगाती है और 1 से 3 रैंडम स्पेशल सिम्बल्स देती है। उसके बाद, ट्रेन दूसरी तरफ रुकती है, पायरेट उतरता है और वहां से सिम्बल्स कलेक्ट करना जारी रखता है।
‘कॉइन गेम’ फीचर तब एक्टिवेट होता है जब आप प्लेफील्ड को सिम्बल्स से पूरी तरह साफ कर देते हैं। इस फीचर के शुरू होने पर, फील्ड पर कॉइन बैग्स और स्कॉर्पियन्स (बिच्छू) गिरते हैं। एक ट्रेन आती है, जिसमें से या तो बैंडिट या पायरेट्स बाहर निकलते हैं। फिर पायरेट्स या बैंडिट लासो फेंकना शुरू करते हैं। अगर वे कॉइन बैग पकड़ते हैं, तो उसकी वैल्यू गिनी जाती है, और वे लासो फेंकना जारी रखते हैं। अगर वे स्कॉर्पियन पर मारते हैं, तो वे मर जाते हैं। गेम तब खत्म होता है जब कोई पायरेट या बैंडिट बाकी नहीं रहता।
3 स्कैटर सिम्बल्स (बोनस) लैंड होने पर, फ्री स्पिन्स फीचर एक्टिवेट होता है। आपको 5 फ्री स्पिन्स मिलते हैं, जिसमें प्लेफील्ड का साइज़, कलेक्टेड सिम्बल्स का काउंटर और सिम्बल अपग्रेड पूरे राउंड में बने रहते हैं।
सुपर फ्री स्पिन्स फीचर तब एक्टिवेट होता है जब आप 3 स्कैटर सिम्बल्स कलेक्ट करते हैं, जिसमें एक सुपर स्कैटर सिम्बल शामिल होता है। सुपर बोनस हमेशा फुल ग्रिड साइज़ के साथ खेला जाता है, और सभी इम्प्रूवमेंट सिम्बल्स सभी जेम सिम्बल्स को अपग्रेड करते हैं।
हमेशा की तरह, एक्स-इटर फीचर खरीदने के 5 ऑप्शन अलग-अलग कीमतों पर उपलब्ध हैं:
3x = बोनस हंट फीचर शुरू करता है, जिससे हर स्पिन पर फ्री स्पिन्स एक्टिवेट होने का चांस चार गुना से ज़्यादा बढ़ जाता है।
25x = बैंडिट फीचर एक्टिवेट होने की गारंटी।
50x = कॉइन गेम शुरू होने की गारंटी।
100x = स्टैंडर्ड फ्री स्पिन्स एक्टिवेट करता है।
500x = सुपर फ्री स्पिन्स शुरू करता है।